VIDEO- वाघा बॉर्डर पर पाकिस्तानी क्रिकेटर ने की ऐसी हरकत देख भड़का बीएसएफ

Daily news network Posted: 2018-04-22 15:30:07 IST Updated: 2018-04-22 16:44:15 IST
  • बाघा बॉर्डर पर फ्लैग डाउन परेड सेरेमनी के दौरान पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कुछ ऐसा किया जिसके बाद भारतीय सीमा सुरक्षा बल के जवान उसकी इस हरकत से बुरी तरह भड़क गए।

बाघा बॉर्डर पर फ्लैग डाउन परेड सेरेमनी के दौरान पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कुछ ऐसा किया, जिसके बाद भारतीय सीमा सुरक्षा बल के जवान बुरी तरह भड़क गए। क्रिकेट वेबसाइट क्रिक इन्फो के साथ साथ पाकिस्तानी अखबार ‘डॉन’ ने भी अपने फेसबुक पर हसन अली का यह वीडियो शेयर किया है। यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है।


दरअसल भारत और पाकिस्तान की सेनाएं हर रोज अटारी-बाघा बॉर्डर पर फ्लैग डाउन परेड सेरेमनी करती हैं। शनिवार (21 अप्रैल) को जब भारत और पाक सेना के जवान मार्च कर रहे थे तभी पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज हसन अली पाकिस्तानी सैनिकों के बीच खड़े हो गए। इतना ही नहीं हसन अली बॉर्डर के पास कुछ वैसे ही एक्शन दोहरा रहे थे, जैसे पाक सेना के जवान इस परेड के दौरान कर रहे थे।



हैरानी की बात है कि हसन अली पाकिस्तानी सैनिकों के बीच खड़े इस हरकत को अंजाम दे रहे थे और वहां तैनात पाकिस्तानी सैनिकों ने उन्हें ऐसा करने से रोका तक नहीं। बीएसएफ ने पाकिस्तानी क्रिकेटर के इस हरकत पर कड़ी नाराजगी जाहिर की है। बीएसएफ का कहना है कि प्रोटोकॉल के मुताबिक इस सेरेमनी में सिर्फ सेना के जवान ही हिस्सा लेते हैं, कोई भी आम नागरिक इसका हिस्सा नहीं हो सकता है। बीएसएफ के इंस्पेक्टर जनरल मुकुल गोयल ने बताया कि उनकी तरफ से फोन के जरिए पाकिस्तानी रेंजर्स के पास विरोध दर्ज कराया गया है।



गोयल ने कहा कि कोई भी गैलरी में बैठकर इस एक्शन को दोहरा सकता है, लेकिन परेड में कोई आम नागरिक शामिल नहीं हो सकता है। पाक क्रिकेट टीम के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर यह जानकारी भी साझा की गई।