'तूफान' का वायरल वीडियो, देखकर दहल जाएगा आपका दिल

Daily news network Posted: 2018-05-12 12:10:04 IST Updated: 2018-05-12 12:10:04 IST
 'तूफान' का वायरल वीडियो, देखकर दहल जाएगा आपका दिल
  • अभी हाल ही में तूफान ने भयानक तबाही मचा दि है और अभी भी खतरा टला नहीं है लेकिन इसी बीच सोशल मीडिया पर 'तूफान' का एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है।

अभी हाल ही में तूफान ने भयानक तबाही मचा दि है और अभी भी खतरा टला नहीं है लेकिन इसी बीच सोशल मीडिया पर 'तूफान' का एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। कहा जा रहा है कि यह वही तूफान है जो बीते सोमवार को पूर्वोत्तर समेत पूरे उत्तर भारत में भयंकर धूल का गुबार अपने साथ लेकर आया। सबसे पहले तूफान का असर राजस्थान के इलाकों में देखने को मिला। यहां इसकी गति 100 किलोमीटर प्रति घंटा से भी अधिक बताई गई। 


जी हां, इसे यूट्यूब व व्हाट्सएप के जरिए लोगों में शेयर किया जा रहा है। वीडियो राजस्थान में फिल्माए जाने की बात कही जा रही। आप देखेंगे कि तूफान का यह भयावह दृश्य एक प्लेन की विंडो से फिल्माया गया है। हो न हो प्लेन में सवार किसी यात्री ने इसे बनाया है। 




प्लेन लैंड कर रहा है जिसमें उसके साथ-साथ धूल का  गुबार भी उड़ता नजर आ रहा है। वह किसी पहाड़ की तरह दिखाई दे रहा है। वायरल वीडियो के ही एक दूसरे सीन में कोई शख्स तूफान को देखकर राजस्थानी भाषा में कह रहा है कि यह तो बहुत तेज तूफान आ रहा है और सभी को अंदर आने के लिए भी कहते दिखाई देता है। वो कह रहा है कि तूफान बहुत भयंकर है और अंधेरा हो चुका है, लेकिन वीडियो में दोनों में किसी का भी चेहरा देखने को नहीं मिलता। 


उधर, मीडिया में यह खबर भी चल रही है कि पिछले 1-2 दिन से सोशल मीडिया दिखाया जा रहा तूफान का यह वीडियो फर्जी है। बता दें इस वीडियो के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों को घरों से बाहर न निकलने, छतों पर रखे सामान उठाने, बच्चों को स्कूल न भेजने, मोबाइल फोन चार्ज रखने, मोमबत्ती और बैटरी नजदीक रखने, किसी को फोन न करने, 2-3 दिन का खाना स्टॉक करने आदि तरह-तरह के मैसेज भेजे जा रहे हैं और साथ में इस वीडियो को भेजा जा रहा है। इस वायरल वीडियो ने लोगों में दहशत का माहौल पैदा कर दिया है।