नशे का एडिक्ट है यह बंदर, जमकर खाता है अफीम, Viral हुर्इ तस्वीरें

Daily news network Posted: 2018-04-20 17:52:22 IST Updated: 2018-04-20 21:36:02 IST
नशे का एडिक्ट है यह बंदर, जमकर खाता है अफीम, Viral हुर्इ तस्वीरें
  • सयानों की महफिल में ये बंंदर नशेड़ी है। जी हां ये हम नहीं कह रहे हैं बल्कि ये तस्वीरें कुछ एेसा ही बयां कर रही है। आजकल साेशल मीडिया पर इस बंदर की तस्वीरें खूब वायरल हो रही है।

नर्इ दिल्ली।

सयानों की महफिल में ये बंंदर नशेड़ी है। जी हां ये हम नहीं कह रहे हैं बल्कि ये तस्वीरें कुछ एेसा ही बयां कर रही है। आजकल साेशल मीडिया पर इस बंदर की तस्वीरें खूब वायरल हो रही है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह मामला जोधपुर जिले का बताया जा रहा है। जोधपुर के एक गाव में लंबे समय से यह बंदर अफीम का सेवन करता आ रहा है और अब वह अफीम का एडिक्ट हो चुका है। अफीम नहीं मिलने पर यह चिड़चिड़ा होकर चिल्लाता रहता है। ये उस बंदर के एडिक्शन की पहली पहचान देता है।

जोधपुर जिले के ग्रामीण क्षेत्र में यह बंदर एक से दूसरे गांवों के बीच घूमता रहता है। जहां भी शादी-ब्याह या किसी के निधन के बाद होने वाली बैठकों में यह पहुंच जाता है। लोगों को अफीम खाता देख यह उनके निकट जाकर आराम से बैठ जाता है। अफीम का इतना बड़ा एडिक्ट हो चुका है कि उसके लिए लोगों से मनुहार करता है आैर अफीम मिलते ही बड़े चाव से खाता है। लोगों का कहना है कि यह बंदर तीन-चार बरस से इस क्षेत्र में सक्रिय है। लगातार अफीम का सेवन करने के कारण अब यह पूरी तरह से उसका एडिक्ट हो चुका है।



यह बंदर हमेशा अफीम की तलाश में रहता है। कभी अफीम नहीं मिलने के कारण यह चिल्लाना शुरू कर देता है। एक बंदर विशेषज्ञ कहते हैं कि जब वन्यजीव मनुष्यों के संपर्क में आते है तो दोनों एक-दूसरे से उनके गुण-अवगुण सीखते है। इस बंदर के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है।

माना जा रहा है कि शुरुआत में लोगों ने मजे-मजे में इसे अफीम खिलाया होगा। लेकिन ये नहीं पता था कि उसे अफीम के नशे का शौक लग जाएगा। यह इस बंदर के लिए बहुत घातक हो सकता है। अफीम का तीन-चार बार लगातार सेवन करने के बाद आदमी इसका एडिक्ट हो जाता है। इसका नशा फिर सिर चढ़कर बोलने लगता है। एडिक्शन के बाद इसे छोड़ पाना बेहद मुश्किल है।