Youtube के जरिए 40 साल बाद परिवार से मिला बुजुर्ग, इम्फाल पहुंचने पर जमकर हुआ स्वागत

Daily news network Posted: 2018-04-20 13:14:07 IST Updated: 2018-04-20 13:31:23 IST
Youtube के जरिए 40 साल बाद परिवार से मिला बुजुर्ग, इम्फाल पहुंचने पर जमकर हुआ स्वागत
  • मुंबई के एक फोटोग्राफर द्वारा बनाए गए यूट्यूब वीडियो ने करीब 40 साल पहले मणिपुर से लापता हुए एक शख्स को उसके परिवार से मिला दिया है।

इंफाल

मुंबई के एक फोटोग्राफर द्वारा बनाए गए यूट्यूब वीडियो ने करीब 40 साल पहले मणिपुर से लापता हुए एक शख्स को उसके परिवार से मिला दिया है। मणिपुर के 66 साल के खोमद्राम गंभीर सिंह 40 साल पहले 1978 में अपने घर से चले गए थे। इनके परिवार को बिल्कुल भी जानकारी नहीं थी कि खोमद्राम कहां गए।  परिवार ने इन्हें बहुत ढूंढा, लेकिन ये नहीं मिले।

हालांकि अब 40 साल बाद सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो ने इन्हें परिवार से मिलवा दिया, जिसके बाद इम्फाल स्थित अपने घर पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। इस वीडियों में खोमद्राम मुकद्दर का सिकंदर फिल्म का गाना- जिंदगी तो बेवफा है एक दिन ठुकराएगी... गाते नजर आ रहे थे।


सेना में भी रहे खोमद्राम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, खोमद्राम सेना की नौकरी भी कर चुके हैं। वीडियो में भी उन्होंने यह बात स्वीकार की है। उन्होंने बताया कि उनकी शादी भी हुई थी, लेकिन पत्नी की मौत हो गई।  40 साल पहले 1978 में ये अपने घर से चले गए थे। इनके परिवार को बिल्कुल भी जानकारी नहीं थी कि खोमद्राम कहां गए।


मुंबई में रहने वाले शख्स ने परिवार को खोजा

खोमद्राम का वीडियो देखने के बाद एक शख्स ने इम्फाल में खोमद्राम के परिवार को इसकी जानकारी दी। परिवार ने भी उन्हें पहचान लिया। पुलिस को सूचना दी गई। तलाशा गया तो खोमद्राम मुंबई में बांद्रा इलाके में मिले।


परिवार ने भी छोड़ दी थी मिलने की आस

सोशल मीडिया के जरिए किसी तरह ये वीडियो उनके परिवार तक पहुंचा। उनके परिवार के एक सदस्य का कहना है कि जब मैंने उनका वीडियो देखा तो मुझे मेरी आंखों पर विश्वास नहीं हुआ। हमने तो उनके जिंदा होने की सारी उम्मीदें छोड़ दी थीं। उनके भाई से मिलवाने के लिए सभी ने पैसे इकट्ठे करवाए और फ्लाइट की टिकट कराई।


जिस वीडियो ने मिलाया वह 55 हजार बार देखा गया

खोमद्राम का वीडियो स्ट्रीट फोटोग्राफर फिरोज शाकिर नाम के शख्स ने शूट किया था। उन्होंने इसे यू-ट्यूब पर अपलोड कर दिया। इसे अब तक 55 हजार बार देखा जा चुका है।