नार्थ ईस्ट के इन राज्यों में लगेंगी सेनेटरी नैपकिन वेंडिंग मशीन

Daily news network Posted: 2018-02-18 09:55:08 IST Updated: 2018-02-18 09:56:47 IST
नार्थ ईस्ट के इन राज्यों में लगेंगी सेनेटरी नैपकिन वेंडिंग मशीन
  • देशभर के एयरपोर्ट पर अब लगेंगी सेनेटरी नैपकिन वेंडिंग मशीन जी हां अब महिलाआें की सुविधा काे ध्यान में रखते हुए इंदौर के देवी अहिल्या विमानतल ने उठाया ये कदम आैर अब देशभर के एयरपोर्ट अपनाने जा रहे हैं।

नर्इ दिल्ली।

देशभर के एयरपोर्ट पर अब लगेंगी सेनेटरी नैपकिन वेंडिंग मशीन, जी हां अब महिलाआें की सुविधा काे ध्यान में रखते हुए इंदौर के देवी अहिल्या विमानतल ने उठाया ये कदम आैर अब देशभर के एयरपोर्ट अपनाने जा रहे हैं।


एयरपोर्ट पर कुछ समय पहले सेनेटरी नैपकिन वेंडिंग मशीन लगाई गई थी। इस पहल को सराहनीय मानते हुए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने इंदौर का उदाहरण देते हुए देश के सभी एयरपोर्ट पर ऐसी मशीनें लगाने के निर्देश दिए हैं।

आपकों बता दें कि इंदौर के देवी अहिल्या विमानतल एयरपोर्ट पर 8 अक्टूबर 2017 से अराइवल और डिपार्चर एरिया के लेडीज टॉयलेट में ये मशीन लगाई गई थी। इससे कोई भी महिला पांच रुपए का सिक्का डालकर नैपकिन ले सकती हैं। एयरपोर्ट डायरेक्टर ने बताया एएआई के चेयरमैन ने इसे सराहनीय बताते हुए देश के सभी एयरपोर्ट को निर्देशित किया है कि वहां भी ऐसी मशीनें लगाई जाएं।


चेयरमैन द्वारा जारी ई-मेल में एयरपोर्ट डायरेक्टर के इस प्रयास की सराहना करते हुए पैडमैन फिल्म का उदाहरण भी दिया है। फिलहाल ये मशीनें इंदौर के साथ कोलकाता, जयपुर, भुवनेश्वर, पोर्ट ब्लेयर, त्रिवेंद्रम, मेंगलोर, तिरुपति, विशाखापट्टनम, वड़ोदरा, औरंगाबाद, राजकोट, पुणे, गुवाहाटी, अगरतला, इंफाल, शिमला, वाराणसी और सूरत एयरपोर्ट पर लगी हैं।